News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

पी.सी. पीएनडीटी के संबंध में जिला सलाहकार समिति की बैठक

पी.सी. पीएनडीटी के संबंध में जिला सलाहकार समिति की बैठक

होशियारपुर 28 मार्च 2024 (GBC UPDATE): पी.सी.पीएनडीटी जिला सलाहकार समिति की बैठक सिविल सर्जन कम जिला एप्रोप्रिएट अथॉरिटी पीसीपीएनडीटी एक्ट डॉ. बलविंदर कुमार डमाणा और जिला परिवार भलाई अधिकारी कम नोडल अधिकारी पीसीपीएनडीटी एक्ट डॉ. अनिता कटारिया के नेतृत्व में सिविल सर्जन कार्यालय में हुई।

डॉ.बलविंदर कुमार ने समिति के सदस्यों के साथ जानकारी साझा करते हुए कहा कि जिले में पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट को सख्ती से लागू किया जा रहा है और किसी को भी इस एक्ट का उल्लंघन करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से नोडल अधिकारी पीसीपीएनडीटी एक्ट डॉ. अनिता कटारिया के नेतृत्व में गठित टीम जिले के सभी स्कैनिंग सेंटरों का एक्ट के नियमानुसार नियमित निरीक्षण करती है और स्कैनिंग सेंटरों का रिकार्ड रखती है।

इस अवसर पर जिला पी.एन.डी.टी काॅआरडीनेटर अभय मोहन ने सलाहकार समिति के सदस्यों को पीसीपीएनडीटी एक्ट अधिनियम के अनुसार संचालित गतिविधियों की जानकारी दी। इस दौरान और भी कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई।

बैठक में सलाहकार समिति के सदस्यों में बाल विशेषज्ञ डॉ. हरनूरजीत कौर, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ.मंजरी, मेडिकल विशेषज्ञ डॉ. नेहा पाल, डिप्टी मास मीडिया ऑफिसर रमनदीप कौर, सहायक जिला अटॉर्नी पवनप्रीत सिंह, एसआई प्रभारी महिला कांति रानी, लीगल प्रोबेशनरी ऑफिसर सुखजिंदर सिंह, एडवोकेट आरती भल्ला और जिला बीसीसी कोऑर्डिनेटर अमनदीप सिंह और आशा ब्रम्हे मौजूद रहे।