News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

पंजाब की सभी तहसीलों में छुट्टी वाले दिन विशेष कैंप लगाकर लोगों को दी गई है बड़ी सुविधा: ब्रम शंकर जिंपा

पंजाब की सभी तहसीलों में छुट्टी वाले दिन विशेष कैंप लगाकर लोगों को दी गई है बड़ी सुविधा: ब्रम शंकर जिंपा
– कैबिनेट मंत्री जिंपा ने होशियारपुर तहसील में लंबित इंतकाल दर्ज करवाने के लिए लगाए गए विशेष कैंप का लिया जायजा
– काम करवाने आए लोगों की समस्याएं सुनकर उनका जल्द करने संबंधी अधिकारियों को दिए निर्देश
– कहा, तहसील में काम करवाने आए लोगों को नहीं आने दी जाएगी कोई समस्या
होशियारपुर, 6 जनवरी (बजरंगी पांडे):

राजस्व, आपदा प्रबंधन और जल सप्लाई व सैनीटेशन मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देशों पर आज राजस्व विभाग की ओर से शनिवार को छुट्टी वाले दिन पंजाब भर में विशेष कैंप लगाकर लंबित पड़े इंतकाल दर्ज करने की पहल की शुरुआत की गई है, जिसका आम लोगों को बहुत लाभ पहुंच रहा है। वे आज सुबह होशियारपुर तहसील में लगाए गए विशेष कैंप का जायजा लेने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल, मेयर सुरिंदर कुमार, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन हरमीत सिंह औलख भी मौजूद थे।
कैबिनेट मंत्री ने काम करवाने आए लोगों की समस्याएं सुनी व उनका जल्द हल करने संबंधी अधिकारियों को निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों मुख्य मंत्री पंजाब ने होशियारपुर तहसील का औचक दौरा किया था और लोगों की समस्याएं सुनी थी। मुख्य मंत्री की ओर से विभाग को निर्देश जारी किया गया है कि तहसीलों में लोगों को काम करवाने के लिए किसी तरह की समस्या नहीं आनी चाहिए और न ही रजिस्ट्री करने के बाद इंतकाल करवाने में। इसी कड़ी में आज पूरे प्रदेश में लंबित पड़े इंतकाल दर्ज करवाने के लिए विशेष कैंप लगाया गया है और राजस्व विभाग के अधिकारी लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग के काम में पारदर्शिता लाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि लोगों को कोई समस्या न आए।
ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि वे लंबित पड़े इंतकालों के निपटारे के काम पर लगातार निगरानी रख रहे हैं, जिससे यह काम समयबद्ध ढंग से पूरा किया जा सके। उन्होंने अधिकारियों को इस काम में किसी भी तरह की कोताही न बरतने की हिदायत करते हुए कहा कि लोगों के जायज कामकाज में किसी भी तरह की ढील बर्दाश्त नहीं की जाएगी और यदि कोई अधिकारी या कर्मचारी दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ बनती कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग में यदि किसी भी स्तर पर लोगों को कार्य करवाने में कोई दिक्कत आती है तो मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा इस बाबत हैल्पलाइन नंबर 8184900002 जारी किया हुआ है, जिस पर लिखित शिकायत वाट्सएप की जा सकती है। एन.आर.आईज़ अपनी लिखित शिकायतें 9464100168 नंबर पर भेज सकते हैं। इस दौरान उन्होंने तहसील परिसर में बने पब्लिक हैल्प सैंटर का भी जायजा लिया।
डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने बताया कि पंजाब सरकार के निर्देशों पर आज जिले की सभी तहसीलों में स्पैशल कैंप लगाए गए हैं जहां लोगों के पैंडिंग इंतकाल को क्लीयर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में करीब 4500 के करीब इंतकाल पैंडिंग है, जिनका आज निपटारा कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस विशेष कैंप में हमारे सी.आर.ओ, कानूनगो व पटवारी तहसीलों में मौजूद है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के निर्देशों पर लोगों की समस्याएं निपटाने के लिए हमेशा इस तरह के कैंप जारी रहेंगे। उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि लोगों की समस्याएं दूर करने में कोई कमी न छोड़ी जाए। इस मौके पर एस.डी.एम प्रीतइंदर सिंह बैंस, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, रजिस्ट्रार हरकरम सिंह रंधावा, तहसीलदार गुरसेवक चंद, एक्सीयन लोक निर्माण विभाग राजीव सैनी के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।