News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

नशा मुक्ति अभियान के तहत गोयल हुंडई होशियारपुर में नशे की लत और इसके उपचार के बारे में जागरूकता कार्यशाला आयोजित की गई।

नशा मुक्ति अभियान के तहत गोयल हुंडई होशियारपुर में नशे की लत और इसके उपचार के बारे में जागरूकता कार्यशाला आयोजित की गई।

’स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग पंजाब द्वारा नशा मुक्ति का उपचार निःशुल्क किया जाता है – डी.एम.सी।

(TTT) होशियारपुर , श्रीमती कोमल मित्तल आई.ए.एस, डिप्टी कमिश्नर कम चेयरपर्सन जिला नशा मुक्ति पुनर्वास सोसायटी होशियारपुर के आदेशानुसार डॉ. हरबंस कौर -डी.एम.सी. होशियारपुर के नेतृत्व में गोयल हुंडई होशियारपुर में नशे के दुष्प्रभावों और इसके उपचार के बारे में एक जागरूकता कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस अवसर पर गोयल ऑटोमोटिव प्राईवेट लिमिटेड के मालिक लव गोयल, मानव संसाधन प्रबंधक नादिया कटनोरिया वी.पी., सूरज सूद एस.एम., हरीश लाहौरिया सी.सी.एम., पूजा उमरा आदि विशेष रुप से उपस्थित थे।
डॉ. हरबंस कौर डी.एम.सी तथा संदीप कुमारी मनोवैज्ञानिक जिला नशा मुक्ति पुनर्वास केंद्र होशियारपुर ने मुख्य वक्ता के तौर पर भाग लिया।
इस अवसर पर मनोवैज्ञानिक संदीप कुमारी ने नशे के अल्पकालिक और दीर्घकालिक प्रभावों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्रशांत आदिया ने संबोधित करते हुए कहा कि युवा शक्ति किसी भी राष्ट्र की नींव होती है और युवा शक्ति समाज और देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देती है। इसलिए यह बहुत जरूरी है कि युवा बड़ी संख्या में नशा मुक्त भारत अभियान से जुड़ें और इस चुनौती को स्वीकार करें और नशा मुक्त भारत अभियान के तहत प्रतिज्ञा करें कि मैं नशा मुक्त जीवन जीऊंगा। इसलिए हम सभी को एक साथ मिलकर अपने जिले, राज्य और देश को नशा मुक्त बनाना है। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार नशा एक बार-बार होने वाली दीर्घकालिक मानसिक बीमारी है, जिसका इलाज पंजाब के स्वास्थ्य विभाग द्वारा निःशुल्क प्रदान किया जाता है। नशे की लत वाला व्यक्ति भटका हुआ होता है, उससे नफरत करने या उसका मजाक उड़ाने की बजाय उसे प्यार से समझाकर वापस सही रास्ते पर लाना चाहिए। क्योंकि नशे की लत से पीड़ित व्यक्ति को सहारे की जरूरत होती है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग उनकी मदद और सहयोग के लिए तैयार है। अधिक जानकारी के लिए हेल्पलाइन 01882-244636 पर संपर्क किया जा सकता है। इस अवसर पर नशा मुक्त रहने की शपथ भी दिलाई गई।