News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

खेडां वतन पंजाब दियां-2024 के तहत अंडर-14 फुटबॉल मुकाबले आयोजित डिप्टी स्पीकर रौढ़ी ने करवाई मुकाबलों की शुरुआत

खेडां वतन पंजाब दियां-2024 के तहत अंडर-14 फुटबॉल मुकाबले आयोजित डिप्टी स्पीकर रौढ़ी ने करवाई मुकाबलों की शुरुआत

माहिलपुर/ होशियारपुर, 15 सितंबर : (TTT) पंजाब सरकार द्वारा युवाओं में खेलों के प्रति रुचि और उत्साह बढ़ाने के उद्देश्य से आयोजित “खेडां वतन पंजाब दियां-2024” के अंतर्गत जिला स्तरीय अंडर-14 फुटबॉल मैचों का आयोजन खालसा कॉलेज माहिलपुर और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल माहिलपुर में किया गया। इन मुकाबलों की शुरुआत पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने की। इस अवसर पर उनके साथ खालसा कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. परमिंदर सिंह, अरविंदर सिंह और ओएसडी चरणजीत सिंह चन्नी भी उपस्थित थे।

डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने खेलों के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि खेल युवाओं में अनुशासन और सहनशक्ति का विकास करते हैं, साथ ही उन्हें एक स्वस्थ और सकारात्मक जीवनशैली की ओर प्रेरित करते हैं। उन्होंने इस प्रकार के आयोजनों के लिए पंजाब सरकार की पहल की सराहना की और खिलाड़ियों को उनकी उत्कृष्ट खेल भावना के लिए बधाई दी।
श्री रौढ़ी ने कहा कि खेल शिक्षा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से बच्चों में आत्मविश्वास और टीम भावना का विकास होता है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों और आयोजकों का धन्यवाद करते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।
आज के मैचों में मजार डिंगरियां, दगन, और एफ.ए माहिलपुर की टीमों ने शानदार प्रदर्शन कर जीत हासिल की। सभी टीमों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और दर्शकों को रोमांचक मुकाबलों का अनुभव कराया। मजार डिंगरियां और एफ.ए माहिलपुर की टीमें 16 सितंबर को फाइनल मुकाबले में आमने-सामने होंगी।
आयोजन की सफलता में खालसा कॉलेज माहिलपुर और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल माहिलपुर का विशेष योगदान रहा, जिन्होंने सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करवाईं।