News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

उचाना में दुष्यंत चौटाला का भव्य नामांकन: हरियाणा की सबसे हॉट सीट पर सबकी नजरें

उचाना में दुष्यंत चौटाला का भव्य नामांकन: हरियाणा की सबसे हॉट सीट पर सबकी नजरें

(TTT) हरियाणा की राजनीति में कल एक महत्वपूर्ण घटना घटने जा रही है, जब पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला उचाना विधानसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। दुष्यंत चौटाला का यह नामांकन समारोह भव्य रूप में आयोजित किया जाएगा, जिसमें उनके पिता अजय चौटाला, माता नैना चौटाला, भाई दिग्विजय सिंह चौटाला और सामाजिक कार्यकर्ता चंद्रशेखर आजाद के भी शामिल होने की संभावना है।

दुष्यंत चौटाला का काफिला सुबह 11 बजे जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के उचाना कार्यालय से रवाना होगा। इस अवसर पर उन्होंने अपने विरोधियों को चेतावनी देते हुए कहा, “विरोधियों का भ्रम तोड़ने और अपने लोगों के आशीर्वाद से नामांकन भरने आ रहा हूं।”

उचाना विधानसभा सीट, जिसे हरियाणा की सबसे हॉट सीट कहा जाता है, पर कुल 1,94,206 मतदाता हैं। दुष्यंत चौटाला ने पिछली बार इस सीट पर एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी, जब उन्होंने भाजपा की प्रेम लता को 47,452 मतों के बड़े अंतर से हराया था। इससे पहले इस सीट पर सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड इनेलो नेता देश राज नंबरदार के नाम था, जिन्होंने 1987 में कांग्रेस नेता सूबे सिंह को 45,248 वोटों से हराया था।

उचाना विधानसभा क्षेत्र 1977 में अलग से बनाया गया था। इससे पहले यह राजौंद के अंतर्गत आता था। 1977 के पहले चुनाव में कांग्रेस के बिरेन्द्र सिंह ने 12,120 वोटों से जीत हासिल की थी। इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने 2009 में कांग्रेस के बिरेन्द्र सिंह को 621 वोटों के मामूली अंतर से हराकर इस सीट पर कब्जा जमाया था।