News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

राष्ट्रीय नेत्रदान जागरूकता पखवाड़ा: आइए देश को अंधेपन से मुक्त करने का संकल्प लें – सांसद डॉ. राज कुमार चब्बेवाल

राष्ट्रीय नेत्रदान जागरूकता पखवाड़ा: आइए देश को अंधेपन से मुक्त करने का संकल्प लें – सांसद डॉ. राज कुमार चब्बेवाल

(TTT) राष्ट्रीय नेत्रदान जागरूकता पखवाड़ा के अवसर पर, भारत के विभिन्न हिस्सों में जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस पखवाड़े का उद्देश्य देशभर में नेत्रदान के महत्व को उजागर करना और लोगों को इसके लिए प्रेरित करना है।
देश भर में मनाए जा रहे 39वें राष्ट्रीय नेत्रदान जागरूकता पखवाड़े के संबंध में नेत्रदान एसोसिएशन होशियारपुर के सदस्यों ने सांसद डॉ. राज कुमार चब्बेवाल और डॉक्टर इशांक से मुलाकात की ,उन्होंने नेत्रदान एसोसिएशन होशियारपुर द्वारा दृष्टिहीन लोगों के जीवन को रोशन करने का काम और अन्य सेवाओं के संबंध में चर्चा की।
सांसद डॉ. राज कुमार चब्बेवाल ने राष्ट्रीय नेत्रदान जागरूकता पखवाड़ा के अवसर पर देशवासियों को संदेश देते हुए कहा नेत्रदान से बड़ी कोई सेवा नहीं है। यह वह महान दान है जिसे एक व्यक्ति अपनी मृत्यु के बाद भी दे सकता है, और इससे कई जिंदगियों में उजाला फैल सकता है। उन्होंने कहा के भारत में हजारों लोग दृष्टिहीनता का सामना कर रहे हैं और उनके जीवन को रोशनी देने के लिए नेत्रदान एक महत्वपूर्ण साधन है।उन्होंने आगे कहा कि देश को अंधेपन से मुक्त करने के लिए नेत्रदान की जागरूकता को और भी अधिक फैलाने की आवश्यकता है।डॉ. चब्बेवाल ने जोर देते हुए कहा कि नेत्रदान के प्रति लोगों की धारणा बदलनी चाहिए और इसे समाज में एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ देखा जाना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे नेत्रदान के लिए आगे आएं और इस महान कार्य में भागीदार बनें। उन्होंने कहा, हम सबको यह संकल्प लेना चाहिए कि हम नेत्रदान करेंगे और अपने समाज में अंधेपन को समाप्त करने की दिशा में योगदान देंगे।डॉ. चब्बेवाल ने इस अवसर पर कहा कि हमारे समाज को नेत्रदान

की आवश्यकता को समझना चाहिए और इसे एक सामाजिक जिम्मेदारी के रूप में देखना चाहिए।उन्होंने कहा कि लोगों को नेत्रदान के प्रति अपने डर और भ्रांतियों को दूर करना चाहिए और इसे एक महान कार्य के रूप में अपनाना चाहिए।संस्थान के संरक्षक प्रोफेसर बहादुर सिंह सुनेत द्वारा
पिछले 25 वर्षों से यह लगातार लोगों के जीवन को रोशन करने के लिए सेवाएं प्रदान की जा रही है और हजारों दृष्टिबाधित लोगों के जीवन को रोशन करके देश भर में होशियारपुर का नाम रोशन किया है। उन्होंने मांग की कि होशियारपुर में बन रहे मेडिकल कॉलेज में देश का सबसे अच्छा नेत्रदान बैंक स्थापित करने के लिए विशेष प्रयास किए जाएं।
डॉ. राज कुमार चब्बेवाल ने आई डोनेशन एसोसिएशन होशियारपुर द्वारा प्रदान की गई सेवाओं की बहुत सराहना की और कहा कि वह होशियारपुर में देश का सबसे अच्छा आई डोनेशन बैंक स्थापित करने के लिए विशेष प्रयास करेंगे ताकि हर दृष्टिहीन व्यक्ति के जीवन को रोशन करने के लिए विशेष प्रयास किए जा सकें। उन्होंने कहा कि होशियारपुर के नेत्रदानियों ने पूरे देश में एक मिसाल कायम की है।इस अवसर पर संस्था के सदस्य संतोष सैनी, गुर प्रीत सिंह, जितेंद्र कौर, हरविंदर सिंह, कंचन देयोल, हरविंदर कौर उपस्थित थे।