News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

सांसद राज कुमार चब्बेवाल ने गांव जंगलियाना और गांव भाम के विकास के लिए 47 लाख की ग्रांट जारी की। राशी का उपयोग सड़कों, जिम और स्टेडियमों के लिए किया जाएगा

सांसद राज कुमार चब्बेवाल ने गांव जंगलियाना और गांव भाम के विकास के लिए 47 लाख की ग्रांट जारी की।

राशी का उपयोग सड़कों, जिम और स्टेडियमों के लिए किया जाएगा

होशियारपुर:(TTT) होशियारपुर के सांसद राज कुमार चब्बेवाल ने ग्रामीण विकास के क्षेत्र में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए गांव जंगलियाना और गांव के विकास के लिए कुल 47 लाख रुपये की ग्रांट जारी की है। वह गांव जंगलियाना में जनसभा को संबोधित कर रहे थे ,इस अवसर पर उनके साथ डॉक्टर इशांक विशेष तौर पर उपस्थित थे।सांसद राज कुमार ने कहा के इस राशि का उपयोग दोनों गांवों में गालियों के निर्माण, जिम और स्टेडियमों के निर्माण और सुधार कार्यों के लिए किया जाएगा। इस पहल से स्थानीय निवासियों की जीवन गुणवत्ता में सुधार होगा और गांवों में खेल और फिटनेस के प्रति जागरूकता बढ़ाने का भी लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में समग्र विकास उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा, ग्रामीण क्षेत्रों का विकास केवल बुनियादी ढांचे के सुधार से ही नहीं, बल्कि युवाओं को बेहतर सुविधाएं और अवसर प्रदान करने से भी होता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि इस ग्रांट का उपयोग करके गांवों की गलियों को बेहतर बनाया जाएगा, ताकि घरों तक आवागमन सुगम हो सके। इसके अलावा, जिम और स्टेडियम के निर्माण से स्थानीय युवाओं को खेलकूद और स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने में मदद मिलेगी।ग्रांट की सबसे बड़ी राशि का उपयोग गांवों में गलियों के सुधार के लिए किया जाएगा। सांसद राज कुमार ने बताया कि गांवों में गलियों की स्थिति सुधारने की आवश्यकता थी, क्योंकि खराब गलियों के कारण स्थानीय निवासियों को दैनिक जीवन में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था।

उन्होंने कहा कि ग्रांट का एक बड़ा हिस्सा गांवों में जिम और स्टेडियम के निर्माण के लिए भी निर्धारित किया गया है। सांसद ने बताया कि जिम की स्थापना से युवाओं और बुजुर्गों को स्वस्थ जीवनशैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इसके अलावा, स्टेडियम के निर्माण से स्थानीय खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहन मिलेगा और उन्हें अपनी खेल क्षमताओं को निखारने का अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि गांवों में खेल सुविधाओं की कमी के कारण कई युवा अपनी प्रतिभा को सही दिशा में नहीं ले जा पाते हैं। अब स्टेडियम के निर्माण से गांव के युवाओं को उचित सुविधाएं मिल सकेंगी, जिससे वे राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पहचान बना सकें।सांसद राज कुमार द्वारा जारी की गई यह 47 लाख रुपये की ग्रांट गांव जंगलियाना और गांव भाम के निवासियों के लिए एक बड़ी राहत है। इससे न केवल उनकी बुनियादी समस्याओं का समाधान होगा, बल्कि उन्हें बेहतर स्वास्थ्य और खेल सुविधाएं भी मिलेंगी। सांसद की इस पहल से ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की एक नई लहर आएगी और गांवों में जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा। ग्रामीण निवासियों की सकारात्मक प्रतिक्रिया और सांसद की विकास के प्रति प्रतिबद्धता को देखते हुए, यह कहा जा सकता है कि आने वाले समय में यह क्षेत्र तेजी से प्रगति की ओर अग्रसर होगा। अवसर पर..मंजीत कौर, शंकुतला देवी, राम लुभाया, अछरजीत सिंह, चरणजीत, नरिंदर सिंह, काका परमार, हरभजन सिंह, अमरजीत सिंह, ओकंर सिंह, सरपंच परविंदर सिंह, जसविंदर सिंह, सतपाल सिंह, सुनील कुमार, लंबरदार अमरजीत सिंह, लंबरदार गुरप्रीत सिंह, जीतराम प्रधान आदि मौजूद रहे।