News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल महिंगरोवाल में नशा मुक्ति और इलाज पर जागरूकता वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल महिंगरोवाल में नशा मुक्ति और इलाज पर जागरूकता वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

(TTT) होशियारपुर, 14 अगस्त: कोमल मित्तल आईएएस उपायुक्त एवं डा. हरबंस कौर डिप्टी मेडिकल कमिश्नर के आदेशानुसार आज सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल महिंगरोवाल में प्रिंसिपल अनुपम शर्मा के नेतृत्व में नशे की लत और इलाज के बारे में जागरूकता वर्कशॉप का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर बोलते हुए, सरकारी पुनर्वास केंद्र होशियारपुर के प्रशांत आदिया कौसलर ने कहा कि युवा शक्ति किसी भी राष्ट्र की नींव होती है और युवा शक्ति समाज और देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देती है, इसलिए नशा मुक्त भारत अभियान में यह बहुत महत्वपूर्ण है। युवा बड़ी संख्या में शामिल होकर इस चुनौती को स्वीकार करें और नशा मुक्त भारत अभियान के तहत प्रतिज्ञा करें कि मैं नशा मुक्त जीवन जीऊंगा, अपने आप को, अपने परिवार, बच्चों, दोस्तों और समाज को नशा मुक्त रखने का प्रयास करता रहूंगा, स्वास्थ्य रखूंगा, मैं विभाग द्वारा शुरू किए गए इस अभियान में अपना पूरा योगदान दूंगा,जिससे देश समाज और कानून की मदद हो सके अगर हम खुद से बदलाव के प्रति जागरूक हों, तो ही हम समाज को बदल सकते हैं, क्योंकि बदलाव की शुरुआत हम सभी को मिलकर करनी चाहिए जिला, राज्य और देश नशा मुक्त
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार नशा एक बार-बार होने वाली दीर्घकालिक मानसिक बीमारी है, जिसका इलाज पंजाब के स्वास्थ्य विभाग द्वारा नि:शुल्क किया जाता है। नशे की लत वाला व्यक्ति भटका हुआ होता है, उससे नफरत करने या उसका मजाक उड़ाने की बजाय उसे प्यार से समझाकर वापस सही रास्ते पर लाना चाहिए। क्योंकि इसका इलाज हर जिले की स्वास्थ्य सुविधा में निःशुल्क किया जाता है। होशियारपुर जिले में नशे की लत का इलाज सिविल अस्पताल होशियारपुर और दसुआ और सरकारी पुनर्वास केंद्र होशियारपुर में किया जाता है, नशे की लत हेपेटाइटिस-सी (काला पीलिया), एच से पीड़ित हैं। मैं। भी वे एड्स जैसी भयानक बीमारी के शिकार हो सकते हैं। इन बीमारियों का इलाज भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा निःशुल्क किया जाता है। आइये पंजाब को नशा मुक्त बनाने के अभियान पर चलें। इस अवसर पर विद्यार्थियों को नशा मुक्त रहने की शपथ भी दिलाई गई।
इस मौके पर सुरिंदर कौर विशाखा शर्मा सुखविंदर कौर पवन कुमारी अंजू बाला रजनी बाला सिमरनजीत राजीव मल्होत्रा ​​समीर नैयर गुरजीत सिंह विद्यार्थी उपस्थित थे।