News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

सरकारी स्कूल ऑफ एमिनेंस ख्वास पुरहीरा में तीज का त्योहार धूमधाम से मनाया गया

सरकारी स्कूल ऑफ एमिनेंस ख्वास पुरहीरा में तीज का त्योहार धूमधाम से मनाया गया

होशियारपुर, 9 अगस्तः(TTT) सरकारी स्कूल ऑफ एमिनेंस, ख्वास पुरहीरा में आज तीज का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस विशेष अवसर पर कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा की धर्मपत्नी विभा शर्मा ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी (सेकंडरी) ललिता रानी, स्कूल की प्रिंसिपल रमनदीप कौर और स्कूल का समूह स्टाफ भी उपस्थित था।

कार्यक्रम की शुरुआत पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ की गई। छात्रों ने रंग-बिरंगे पारंपरिक परिधानों में सज-धज कर तीज के गीत गाए और नृत्य प्रस्तुत किए। इस मौके पर स्कूल परिसर को भी सुंदर रंगोली और फूलों से सजाया गया था, जिससे माहौल और भी खुशनुमा हो गया।

मुख्यातिथि विभा शर्मा ने इस अवसर पर तीज के महत्व पर प्रकाश डाला और बच्चों को भारतीय संस्कृति और परंपराओं से जुड़े रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि तीज नारी शक्ति का प्रतीक है और हमें इसे संजोए रखने के लिए मिलजुल कर प्रयास करने चाहिए। उन्होंने स्कूल की ओर से किए गए आयोजन की भी सराहना की और छात्रों को इसी प्रकार संस्कृति और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि यह तीज समारोह न केवल छात्रों के लिए मनोरंजन का स्रोत बना, बल्कि उन्हें अपनी संस्कृति और परंपराओं के प्रति जागरूक होने का भी अवसर प्रदान किया।जिला शिक्षा अधिकारी ललिता रानी ने भी छात्रों को शुभकामनाएं दीं और स्कूल प्रशासन की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम छात्रों के सर्वांगीण विकास में सहायक होते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस तरह के आयोजनों से बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है और वे अपनी सांस्कृतिक धरोहर से जुड़ते हैं।

स्कूल की प्रिंसिपल रमनदीप कौर ने मुख्यातिथि और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया और धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इसी उद्देश्य से समय-समय पर ऐसे सांस्कृतिक
कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।कार्यक्रम के अंत में बच्चों को पुरस्कार वितरित किए गए। इस मौके पर अंजू रत्ती, लेक्चरर प्रीति सोनी, कमलजीत कौर, सुखजीत कौर, मीनाक्षी, शीला देवी, राजविंदर कौर, संदीप कौर, रीना रानी, अनुपम कंवर, सुप्रिया बहल, ममता पाहवा, प्रदीप जस्सी, काफिया, बलविंदर कौर, अंबिका, अंबरगीत कौर, हरप्रीत कौर, बलवीर कौर, सबनीत कौर, शालू, सोनू बाला, बरजिंदर हीर, रविंदर कौर, सुमन, नवजोत कौर, पूनम, कुसम, गुरप्रीत कौर, सरिता, कुलविंदर सिंह धामी, नरिंदर शर्मा, प्रवीण कुमार, हरजिंदर सिंह, सतिंदर कुमार, राज कुमार भी मौजूद थे।