News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

प्रमुख समाजसेवी संजीव अरोड़ा के सिर फिर सजा रोटरी आई बैंक का ताज

प्रमुख समाजसेवी संजीव अरोड़ा के सिर फिर सजा रोटरी आई बैंक का ताज

(TTT)रोटरी आई बैंक एवं कॉर्निया ट्रांसप्लांटेशन सोसायटी की चुनावी बैठक चेयरमैन जे.बी. वहल की अध्यक्षता में सर्विसिज़ क्लब में हुई । इस मौके पर आगामी 2 वर्ष (2024-26) तक के लिए प्रधान पद का चुनाव किया गया । इस दौरान चेयरमैन जे.बी. वहल ने प्रधान पद के लिए संजीव अरोड़ा के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे प्रिं. डी.के. शर्मा ने समर्थन देते हुए समस्त सदस्यों से उनके नाम पर मोहर लगाने का आहवान किया । इस पर बैठक में मौजूद समस्त पदाधिकारीयों एवं सदस्यों ने सर्वसम्मति से संजीव अरोड़ा को प्रधान पद की जिम्मेदारी सौंपी और उन्हें कार्यकारिणी बनाने के अधिकार सौंपे।
इस अवसर पर जे.बी.वहल ने सोसायटी की उपलब्धियों एवं अगामी गतिविधियों की जानकारी प्रदान की। उन्होने बताया कि सोसायटी द्वारा नेत्रदान मुहिम के तहत 4100 लोगों के कॉर्निया ट्रांसप्लांट करवाये जा चुके हैं और वे आज इस सुंदर संसार को देख रहे हैं । उन्होंने बताया कि यह मुहिम सोसायटी के प्रत्येक सदस्य द्वारा दिए गए सहयोग के चलते ही लोक लहर बन पाई है ।
इस अवसर पर सीनियर सदस्य सुरिंदर विज व अरुण जैन ने कहा कि उन्हें आशा है कि संजीव अरोड़ा के अनुभव का सोसायटी को और भी अधिक लाभ मिलेगा और इस मुहिम में और तेजी आएगी । उन्होंने कहा कि संजीव अरोड़ा अलग-अलग संस्थाओं से जुड़े एक ऐसे व्यक्ति हैं जिन्होंने अपना जीवन मानव सेवा को समर्पित किया हुआ है। उन्हें इस बात पर गर्व है कि उनकी संस्था में संजीव अरोड़ा जैसे निस्वार्थ भाव से सेवायें प्रदान कर रहे हैं।
इस अवसर पर संजीव अरोड ने प्रधान पद की जिम्मेदारी सौंपे जाने पर सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया। श्री अरोड़ा ने कहा कि भगवान द्वारा बनाई गई इस सृष्टि का आनंद एवं सुख भोगने के लिए नेत्रों की आंखों की रोशनी न होने के मामले में जिनके पीछे रोशनी हो उन्हें आंख लगाने पर वह देख पाते हैं अगर पीछे रोशनी ना हो तो इस मामले में आंख नहीं लगाई जा सकती। अगर कोई व्यक्ति कॉर्नियल संक्रमण से पीड़ित है तो उसकी आंख ट्रांसप्लांट नहीं होती, इसलिए आंखों का विशेष ध्यान रखें और नेत्रदान का प्रण जरूर करें । इस लिए यही एक ऐसा दान है जो मरणोपरांत ही करना होता है । इसलिए किसी की अंधेरी जिंदगी को रोशन करने के लिए नेत्रदान महायज्ञ में आहुति जरूर डालें ताकि आपके जाने के बाद भी आपकी आंखें इस सुंदर संसार को देखती रहें। श्री अरोड़ा ने बताया कि अगर आपके आस पास कोई ऐसा व्यक्ति है जो कॉर्नियल ब्लाइंडनेस से पीड़ित है तो उसका संपर्क सोसायटी से करवायें ताकि उसका मुफ्त ऑपरेशन करवा कर उसे नई आंख लगवाई जा सके । कार्यक्रम की सफलता के लिए सोसायटी के सीनियर सदस्य श्री रमिंदर सिंह का विशेष योगदान रहा। मंच संचालन प्रिंसिपल डी.के. शर्मा ने बाखूबी निभाया। इस मौके पर सुरिंदर विज, अरुण जैन, प्रिं. डी.के. शर्मा, प्रो. दलजीत सिंह, अविनाश सूद, जसवीर कंवर, विजय अरोड़ा, जसवीर सिंह ,शाखा बग्गा, शरद मेहता, राजेंद्र मोदगिल, तरसेम मोदगिल, तरुण सरीन, काशवी, वीना चोपड़ा, अनीता चड्डा, रमिंदर सिंह, जगदीश अग्रवाल, अमित नागपाल, कमल खुराना, दीपक मेहंदीरत्ता , दविंदर अरोड़ा, कुलवंत सिंह, रितिका सरीन व अन्य उपस्थित थे।
कैप्शनः- नवनिर्वाचित प्रधान संजीव अरोड़ा को फूलमालायें पहना कर स्वागत करते हुए श्री जे.बी. वहल, सुरिंदर विज, अरुण जैन व अन्य।