News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

मध्य प्रदेश में मानसून बना कहर

मध्य प्रदेश में मानसून बना कहर

(TTT)मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कई जिलों में मानसून की बारिश कहर बन गई है। नदियों में आई बाढ़ से कई गांव तबाह हो चुके हैं। लोग बेघर हो गए हैं। वहीं कई गांवों और शहरों में बाढ़ का पानी भर गया है। घर आधे-आधे डूब चुके हैं। कई इलाकों में लोग अपने ही घरों में कैद हो चुके हैं, तो कई घरों की छत के सहारे हैं। पुलिस के साथ ही प्रशासनिक अमला राहत कार्यों में जुटा है। वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी issued for करते हुए कई जिलों में बाढ़ का अलर्ट भी जारी कर दिया है

भारी बारिश से तबाही
मध्य प्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग ने अगले 2 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हैँ। MP के कई जिलों में भारी बारिश में पन्ना जिले में बोलेरो कार बह गई। तो विदिशा में बेतवा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है, जिससे यहां नदी के किनारों पर स्थापित मंदिर डूब चुके हैं।
वहीं मौसम विभाग ने शनिवार को भोपाल, इंदौर समेत 21 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। MPमें ट्रफ लाइन (Trough line) और लो प्रेशर एरिया (Low Pressure Area) के कारण 28 जुलाई रविवार से अगले दो दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। लगातार हो रही बारिश के कारण कटनी- जबलपुर रेलखंड पर स्लीमनाबाद से डुंडी रेलवे स्टेशन के बीच 7 किलोमीटर तक रेलवे ट्रैक में पानी भर गया है। ट्रैक पर पानी भरने से सिग्नल सिस्टम फेल हो गया है और रेलवे के इंजीनियर, ट्रैकमैन सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी जान जोखिम में डालकर पैदल पायलटिंग करते हुए ट्रेनों को पास करा रहे हैं। बुधवार को 20 से अधिक ट्रेनों को कासन ऑर्डर के माध्यम से निकाला गया है। रेलवे ट्रैक पर भरे पानी के बीच पैदल ट्रेन को रास्ता दिखाए जाने का एक वीडियो भी सामने आया है जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
20 से ज्यादा गांव बने टापू कटनी जिले में हुई भारी बारिश से जिले की तीन तहसीलों में बाढ़ के हालात हैं। ढीमरखेड़ा, उमरियापान, स्लीमनाबाद की स्थिति खराब है। 20 से अधिक गांव टापू में तब्दील हो गए हैं। आधा दर्जन से अधिक गांव में भयंकर बाढ़ है। हजारों लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।