News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर ने राष्ट्रीय आम दिवस 2024 को समर्पित डाक्यूमेंट्री रिलीज की

डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर ने राष्ट्रीय आम दिवस 2024 को समर्पित डाक्यूमेंट्री रिलीज की

होशियारपुर, 22 जुलाईः(TTT) आज राष्ट्रीय आम दिवस को समर्पित जिला प्रशासन होशियारपुर की सरपरस्ती में आयोजित एक समागम के दौरान डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने काला बाग गांव भूंगा होशियारपुर के आमों के बागों की अमीर विरासत व महत्ता को उजागर करती एक डाक्यूमेंट्री व पोट्रेट जारी किया। यह चित्रकारी का कार्य पूर्व अतिरिक्त एडवोकेट जनरल पंजाब, लेखक, प्राकृतिक कलाकार व हैरीटेज प्रमोटर हरप्रीत संधू की ओर से जिला प्रशासन होशियारपुर के सहयोग से तैयार किया है। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा, डिप्टी डायरेक्टर बागवानी जसविंदर सिंह व जिला विकास फैलो जोया सिद्दीकी भी मौजूद थे।

डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर कोमत मित्तल ने चित्रकला के कार्य व डाक्यूमेंट्री फिल्म को रिलीज करने के बाद कहा कि होशियारपुर अपने हरे भरे क्षेत्र व उपजाऊ जमीन के लिए प्रसिद्ध है जो कि अलग-अलग किस्मों के फलों खासकर आमों की खेती के लिए आदर्श है, जो कृषि उद्यमिता और अमीर प्राकृतिक विरासत का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार प्रदेश में हरियावल लहर के अंतर्गत साफ-सुथरा व हरा भरा वातावरण यकीनी बनाने के लिए हर संभव कदम उठा रही है। डिप्टी कमिश्नर ने राष्ट्रीय आम दिवस की पूर्व संध्या पर होशियारपुर के आमों के बागों की महत्ता को उजागर करने के लिए नेचर आर्टिस्ट हरप्रीत संधू के अभिनव कार्य की सराहना की, जो कि होशियारपुर की अमीर विरासत और जिले के मनमोहक प्राकृतिक स्थानों को एक विशाल दर्शकों तक पहुंचाने में मदद करेगा।

डिप्टी कमिश्नर ने स्थानीय कृषि अभ्यासों व परंपराओं को संभालने व उत्साहित करने की महत्ता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि हमारे आमों के बाग व हमारे किसानों की सख्त मेहनत व समर्पण इसका प्रमाण है। उन्होंने कहा कि यह जरुरी है कि हम इनका समर्थन व प्रचार करना जारी रखें, यह यकीनी बनाने के लिए आने वाली पीढ़ियां भी हमारी अमीर खेती विरासत की कद्र कर सकें और लाभ उठा सकें।

हरप्रीत संधू ने बताया कि उन्होंने होशियारपुर के आमों के बागों की सुंदरता व महत्ता को दर्शाने के उद्देश्य से पिकटोरियल आर्ट वर्क व डाक्यूमेंट्री फिल्म ए ट्रिब्यूट टू होशियारपुर बाउंटीफुल मैंगो आर्चर्ड्स बनाई है, जो कि पर्यटकों को मंत्रमुग्ध करने वाले प्राकृतिक स्थानों पर लाएगी। उन्होंने कहा कि यह पोट्रेट जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में प्रर्दशित किया जाएगा, जो क्षेत्र के आमों के बागौं के लिए गौरव व मान्यता के प्रतीक है औऱ रोजाना आने वाले पर्यटकों के लिए एक झलक के तौर पर काम करेगा।