News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

कैबिनेट मंत्री जिम्पा ने मानवता मंदिर स्कूल की नई ईमारत का किया उद्घाटन

कैबिनेट मंत्री जिम्पा ने मानवता मंदिर स्कूल की नई ईमारत का किया उद्घाटन

गुरु पूर्णिमा पर परम दयाल फकीर चंद जी को किया वंदन

होशियारपुर, 21 जुलाई:( GBC UPDATE ) कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मानवता मंदिर होशियारपुर पहुंच कर परम दयाल फकीर चंद जी को वंदन किया। इस दौरान उन्होंने स्कूल की नई ईमारत का भी उद्घाटन भी किया। अपने संबोधन में उन्होंने गुरु-शिष्य परंपरा की महत्ता को रेखांकित किया और गुरुजनों के प्रति सम्मान और कृतज्ञता प्रकट की। उन्होंने शिक्षा और संस्कारों की भूमिका पर जोर दिया और समाज में गुरुओं के योगदान को सराहा।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि परमदयाल महाराज का एक ही परम वाक्य था कि इंसान बनो। परम दयाल महाराज ने लोगों को दूरदृष्टि दी कि रुहानियत से पहले व्यक्ति का नेक इंसान बनना जरुरी है। इस दौरान उन्होंने सभी को अपनी नेक कमाई का कुछ हिस्सा समाज सेवा के काम में लगाने के लिए उत्साहित किया। सत्संगीयों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आपका एक-एक पैसा परम दयाल जी महाराज की शिक्षा का अनुसरण करते हुए खर्च किया जाता है।
ब्रम शंकर जिम्पा ने कहा कि जन कल्याण के लिए यहां स्कूल के अलावा होम्योपैथी क्लीनिक भी चलाई जा रही है ताकि लोगों को निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं दी जा सके।
इस दौरान दयाल कमल जी महाराज ने पंडित फकीर चंद जी महाराज की शिक्षा की व्याख्या करते हुए कहा कि शरीर में रहते हुए कर्म मन में भक्ति और बुद्धि से ज्ञान प्राप्त करने का नाम ही मानवता है। ईश्वर प्राप्ति के लिए मानवता के सिद्धांतों पर चलना मनुष्य का परम धर्म है। दयाल कमल जी ने आए हुए सभी भाई बहनों से आह्वान किया कि हम गुरु की वाणी सुनने के बाद उस पर अमल करने करके ही अपने जीवन को सफल बना सकते हैं। इस अवसर पर आचार्य कुलदीप शर्मा, राणा रणबीर सिंह महासचिव, राजेश्वर दयाल, विजय डोगरा, टीसी शर्मा, ममता खोसला प्रिंसिपल के अलावा सभी शिक्षक और कर्मचारी मौजूद थे।