News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

प्रत्येक दिन योग करने से शरीरिक और मानसिक बिमारियां दूर होती हैंः अरोड़ा महासभा

प्रत्येक दिन योग करने से शरीरिक और मानसिक बिमारियां दूर होती हैंः अरोड़ा महासभा

(TTT) अरोड़ा महासभा होशियारपुर की ओर से अन्तर्राष्ट्रीय योगा दिवस का आयोजन प्रधान रवि मनोचा की अध्यक्षता में शहीद उद्यम सिंह पार्क, मॉडल टाऊन में सरस्वती देवी मैमोरियल ऐजुकेशनल एवं वैल्फेयर सोसायटी के सहयोग से मनाया गया। जिसमें विशेष तौर पर अरोड़ा महासभा के प्रान्तीय कन्वीनर श्री कमलजीत सेतिया, प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा व सरस्वती देवी मैमोरियल वैल्फेयर सोसायटी के अध्यक्ष निपुण शर्मा विशेष तौर पर उपस्थित हुये। इस अवसर पर योग प्रशिक्षक श्री एच.के.नक्कड़ा ने विभिन्न बिमारियों के बारे में बताते हुये कहा कि आज के युग में योगा बहुत ज़रूरी है। जैसे कि आज के युग में बहुत सी बिमारियां ऐसी हैं जिनका इलाज योगा से ही सम्भव है। इन बिमारियों सम्बन्धी उन्होंने योग आसन भी करवाये।
इस अवसर पर कमलजीत सेतिया व प्रधान रवि मनोचा ने कहा कि आज के समय में शरीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक स्वरूप को संतुलित रखने के लिये योग सबसे ज़रूरी है। आज कल इस भागदौड़ की ज़िन्दगी में इन्सान इतना व्यस्त हो गया है कि वह अपने शरीर का ध्यान भी नहीं रख पाता। इसलिये तंदरूस्त रहने के लिये योग ज़रूरी है।
इस अवसर पर अरोड़ा महासभा के सचिव एवं प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा व सरस्वती मैमोरियल वैल्फेयर सोसायटी के अध्यक्ष निपुण शर्मा ने कहा कि पहला अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2015 को पूरे विश्व में बहुत ही धूमधाम से मनाया गया था। इस दिन करोड़ों लोगों ने योगा किया जो एक रिकार्ड था। श्री अरोड़ा ने कहा कि प्रत्येक दिन योग करने से शरीरिक और मानसिक बिमारियां दूर होती हैं व बढ़ते तनाव को कम करने और जीवन शैली से पैदा होने वाली समस्याओं को योगा से दूर किया जा सकता है। इस अवसर श्री अशोक चोपड़ा ज़िला सरसंघ चालक व गुरदीप कौर ने भी सम्बोधित किया।
इस अवसर पर अमरजीत शर्मा, नितिन गुप्ता, जगदीश अग्रवाल, दीपक मेंहदीरत्ता, तरसेम मोदगिल, रविन्द्र भाटिया, राजेन्द्र मोदगिल, हरि ओम मनोचा, मदन लाल महाजन, मोहिन्द्र मेहत्ता, शंकुतला नक्कड़ा, गुरदीप कौर, भावना, राज रानी, संगीता, लक्की, काजल, इन्द्रजीत सिंह, सुरिन्द्र कौर, सरोज, वनिता, रोजी, जसवीर व अन्य उपस्थित थे।
कैप्शनः शहीद उद्यम सिंह पार्क में योग करते अरोड़ा महासभा व सरस्वती वैल्फेयर सोसायटी के सदस्य व गणमान्य।