News, Breaking News, Latest News, News Headlines, Live News, Today News | GBC Update

News, Latest News, Breaking News, News Headlines, Live News, Today News, GBC Update Breaking News

लोगों तक निर्विघ्न पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता: ब्रम शंकर जिंपा

होशियारपुर, 06 फरवरी: कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब के विकास और विशेष तौर पर लोगों तक पानी वाला साफ पानी पहुंचाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि मात्र दो वर्ष में ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा पीने वाले पानी के ट्यूबवेल व पानी की टंकिया लगी है, जो कि सरकार की प्राथमिकता को दर्शाता है। वे होशियारपुर के न्यू शांति नगर में 27.67 लाख रुपए की लागत बनने जा रही 25 हजार लीटर की टंकी, नए सोलर सिस्टम व वाटर मीटर का नींव पत्थर रखने के दौरान इलाका निवासियों को संबोधित कर रहे थे।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि गांव में पानी की टंकी बनने से बिजली जाने के बाद लोगों को पानी की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि पानी की टंकी की क्षमता 25 हजार लीटर है जो कि इलाके की आबादी के हिसाब से पर्याप्त है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही सोलर सिस्टम भी लगाया जा रहा है ताकि बिजली जाने के बाद भी लोगों को निर्विघ्न पानी मिलता रहे।
ब्रम शंकर जिंपा ने इस दौरान इलाका निवासियों की समस्याएं भी सुनी और विश्वास दिलाया कि क्षेत्र की बुनियादी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। इस मौके पर होशियारपुर सैंट्रल कोआप्रेटिव बैंक के चेयरमैन विक्रम शर्मा बॉबी, गौसेवा आयोग के सदस्य व पार्षद जसपाल चेची, एक्सियन सिमरनजीत सिंह खांबा, अशोक कुमार, प्रितपाल, विजय कुमार, संदीप कुमार, सरपंच राम नाथ, जस्सी बराड़, जस्सी, पवन कुमार, बब्बू, संजू, मोहित, दीपा, मनू, कमल, टिंकू, रम्मी, सोनू, सनी, राजीव कुमार के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।